डा. सत्येंद्र सिंह के नेतृत्व को देश ने सराहा

अभी खास

वर्ष 2018-19 के लिए बरेली आईएमए को दिया गया प्रथम पुरस्कार
पिछले वर्ष सर्वश्रेष्ठ सामाजिक कार्यों में बरेली आईएमए अव्वल आया
चार गोल्ड, तीन सिल्वर मेडल के साथ प्रदेश स्तर पर भी 11 अवार्ड
उत्कृष्ट कार्य के लिए डा.विनोद पागरानी को प्रदेश में द्वितीय पुरस्कार
नुक्कड़ संवाददाता, बरेलीः डा.सत्येंद्र सिंह के नेतृत्व में आईएमए बरेली के सामाजिक कार्यों को राष्ट्रीय स्तर पर सराहा गया। उनके कार्यकाल (वर्ष 2018-19) में किए गए सामाजिक कार्यों के लिए आईएमए बरेली को देश में सर्वश्रेष्ठ आंका गया। इसके लिए प्रधम पुरस्कार मिला। इसके साथ ही उत्कृष्ट कार्य के लिए पूरे प्रदेश में बेस्ट सेक्रेटरी का द्वितीय पुरुस्कार डा.विनोद पागरानी को दिया गया है। आईएमए बरेली को वर्ष 2018-19 में विभिन्न कार्यो के लिए चार गोल्ड और तीन सिल्वर मेडल के साथ प्रदेश स्तर पर भी 11 अवार्ड मिले हैं। यह जानकारी आईएमए बरेली अध्यक्ष डा.राजेश अग्रवाल ने दी।
आईएमए बरेली की प्रेस कांफ्रेंस में शुक्रवार को डा.अग्रवाल ने कहा कि पिछले दिनों कोलकाता में आईएमए (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) की राष्ट्रीय बैठक हुई थी। इसमें पिछले वर्ष (2018-19) किए गए आईएमए बरेली के सामाजिक कार्यों की सराहना की गई। इसके लिए संस्था को पूरे देश में प्रथम पुरस्कार दिया गया। इस वर्ष आईएमए बरेली की कमान डा.सत्येंद्र सिंह के हाथ थी, जबकि सेक्रेटरी डा.विनोद पागरानी, कोषाध्यक्ष डा.हिमांशु अग्रवाल, कम्यूनिटी सर्विस के चेयरमैन डा.राजीव अग्रवाल थे। डा.सत्येंद्र के निर्देशन में आईएमए ने पुलवामा शहीदों के परिजनों को 42 लाख रुपये की आर्थिक मदद की थी। इसके साथ ही थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों को ब्लड ट्रांसफ्यूजन के लिए लगातार रक्त उपलब्ध कराया। समय-समय पर उनका मेडिकल चेकअप कराने के साथ ही आईएमए ने चैरिटेबल क्लीनिक भी संचालित किए थे।
आईएमए सचिव डॉ. राजीव गोयल ने बताया की राष्ट्रीय स्तर के अलावा प्रदेश स्तर पर भी आईएमए बरेली के तत्कालीन सेक्रेटरी डा.विनोद पागरानी को बेस्ट सेक्रेटरी का द्वितीय पुरस्कार मिला है। इस पुरस्कार का फैसला हाल ही में मेरठ में संपन्न हुई उत्तर प्रदेश आईएमए की प्रदेश स्तरीय बैठक में लिया गया है। डॉ. विनोद पागरानी वर्ष 2018-19 में बरेली आईएमए के सेक्रेटरी पद पर थे। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान डॉ. सत्येंद्र सिंह को पुरस्कार सौंपा गया। इसके साथ ही उन्हें आईएमए बरेली की पत्रिका ‘आईएमए बुलेटिन’ के सम्पादक के तौर पर उत्कृष्ट कार्य के लिए सर्वश्रेष्ठ सम्पादक का पुरस्कार भी दिया गया। इस मौके पर डा. मनोज अग्रवाल (चेस्ट फिजिशियन) व डा.प्रमेन्द्र महेश्वरी को प्रेसिडेंट एप्रीशिएशन अवार्ड से भी सम्मानित किया गया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में डा.राजेश अग्रवाल, डा. राजीव गोयल, डा. सत्येंद्र सिंह, डा. विनोद पागरानी, डा. हिमांशु अग्रवाल, डा. राजीव अग्रवाल, डा. मनोज हिरानी, डा. मनोज अग्रवाल, डा. प्रमेन्द्र महेश्वरी, डा. रवि मेहरा, डा. जीडी कटियार उपस्थित थे।

Please follow and like us:
0

Leave a Reply