गुरुजन गूगल बाबा से ज्यादा भरोसेमंद

शिक्षा/विज्ञान प्रौद्योगिकी

गणतंत्र दिवस पर एसआरएमएस ट्रस्ट के चेयरमैन देव मूर्ति ने विद्यार्थियों को दिया संदेश
कहा- बुरी आदतों को छोड़ने से ही मिलेगी सफलता, समाज और देश भी होगा दुनिया में सिरमौर
डा.सुकीर्ति शर्मा के निधन पर जताया शोक, त्वरित कार्रवाई पर गार्ड महेंद्र पाल को बधाई
नुक्कड़ संवाददाता, बरेलीः एसआरएमएस ट्रस्ट के चेयरमैन देव मूर्ति ने गणतंत्र दिवस पर सभी विद्यार्थियों और स्टाफ को बधाई दी। उन्होंने विद्यार्थियों से बुरी आदतें छोड़ने की अपील भी की और बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति प्रदान कर सम्मानित भी किया। देवमूर्ति ने विद्यार्थियों को मार्गदर्शन देकर समाज को बेहतर बनाने के लिए गुरुजनों की भी प्रशंसा की। उन्होंने गूगल बाबा से ज्यादा भरोसेमंद गुरुजनों को बताया। कहा कि विद्यार्थी इनका मार्गदर्शन लेने वाला विद्यार्थी कहीं ज्यादा सफलता हासिल कर सकता है। एसआरएमएस संस्थानों को भी विश्वस्तरीय बनाने के लिए देवमूर्ति ने गुरुजनों का आभार जताया।
एसआरएमएस इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज, एसआरएमएस कालेज आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नालाजी में रविवार को गणतंत्र दिवस समारोह मनाया गया। पहले समारोह मेडिकल कालेज प्रांगण में हुआ। जहां एसआरएमएस ट्रस्ट के चेयरमैन देवमूर्ति ने ध्वजारोहण किया। उन्होंने विद्यार्थियों से नियमों पर चल कर अनुशासन में रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हमारे देश का गणतंत्र है। हम इसे मानते हैं। इसी के दिखाए मार्ग पर चलते हैं। उसी तरह विद्यार्थियों को भी जीवन में भी नियम, कानून और अनुशासन को अपनाना होगा। बुरी आदतों को छोड़ना होगा। तभी सफलता मिल सकेगी और जीवन की सार्थकता होगी। उन्होंने कानून, संविधान किसी भी सूरत में न तोड़ने की सलाह दी। कहा, नियमों के प्रति लापरवाही बरतने से डा.सुकीर्ति शर्मा का निधन हुआ। हमारे साथ समाज ने भी एक होनहार डाक्टर खो दिया। देवमूर्ति ने इसके लिए गूगल बाबा के बजाय शिक्षकों से मार्गदर्शन लेने की भी अपील की। उन्होंने कहा गूगल बाबा के पास जो भी ज्ञान है। किसी न किसी ने भी प्रदान किया है। उस पर सवाल उठाए जा सकते हैं लेकिन गुरुजनों पर सवाल नहीं उठाया जा सकता। गुरुजन गूगल बाबा से ज्यादा भरोसेमंद हैं। एसआरएमएस इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज के बाद एसआरएमएस कालेज आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नालाजी में भी चेयरमैन देव मूर्ति ने ध्वजारोहण किया।
इससे पहले समारोह का आरंभ महात्मा गांधी और सेनानी राममूर्ति जी को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। पैरामेडिकल की छात्राओं ने वंदेमारतरम, ऐसा देश है मेरा गाया। एमबीबीएस के विद्यार्थियों ने मेरा मुल्क मेरा देश, छोड़ो कल की बातें कल की बात पुरानी, गाने गाकर समारोह में उपस्थित सभी लोगों को देशभक्ति की भावना ओतप्रोत किया। समारोह में मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डा.एसबी गुप्ता ने भी सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कालेज की उपलब्धियों और संस्थान को मिले पुरस्कारों का भी जिक्र किया। समापन पर मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डा. एके गुप्ता ने सभी का आभार जताया। कार्यक्रम का संचालन एमबीबीएस की छात्रा डा.वैष्णवी त्रिपाठी ने किया। इस मौके पर एसआरएमएस ट्रस्ट के डायरेक्टर एडमिनिस्ट्रेशन आदित्य मूर्ति, एडमिनिस्ट्रेटर इंजीनियर सुभाष मेहरा, डायरेक्टर मेडिकल श्रीमती डा. निर्मल यादव, वाइस प्रिंसिपल डा.जेके गोयल, डीन पीजी डा. पियूष कुमार, डीन यूजी डा.रोहित शर्मा, डीन स्टूडेंट वैलफेयर डा.प्रभात जोशी, प्रिंसिपल आईपीएस डा.अनिल गुप्ता, सभी विभागों के एचओडी, फैकेल्टी मेंबर, डाक्टर और स्टाफ मौजूद रहा।

रिसर्च में आगे बढ़ें विद्यार्थीः देव मूर्ति
एसआरएमएस ट्रस्ट के चेयरमैन देव मूर्ति ने रिसर्च में पिछड़ने की बात कह कर सभी विद्यार्थियों से रिसर्च को आगे बढ़ाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि रिसर्च से ही विद्यार्थी दूसरों से हट कर आगे जा सकते हैं। इससे समाज और देश को भी फायदा मिलेगा। इस मौके पर उन्होंने परीक्षा में बेहतर अंक लाने वाले पैरामेडिकल के 40 विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति भी प्रदान की। छात्रवृत्ति के रूप में 25 हजार से 20 हजार रुपये प्रदान किए गए। छात्रवृत्ति पाने वालों में पैरामेडिकल के प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष तीनों के विद्यार्थी शामिल रहे।

इन्हें मिली छात्रवृत्ति
प्रथम वर्ष- आयुष झा, आयुषी गुप्ता, फरहान अली।
द्वितीय वर्ष- राहिला अली, कृतिका गुप्ता, सदा खान, महक नाज, सुप्रिया गुप्ता, शिवांगी शर्मा, कायनात फातिमा, आशुतोष रौतेला, सारा अंसारी, अनुश्रिया जोशी, महिमा बंसल, हीरा विकर, रिचा सिंह, निदा मुबेन, पाक्षी शंखधार, प्रियेश कुमार पांडेय।
तृतीय वर्ष- साजिया बानो, मो.आसिफ, अंशिता तिवारी, आदेश गंगवार, मनीष देव चौहान, रिया जयसवाल, मानसी गुप्ता, उमेश चंद्र मौर्या, रोहित कुमार वर्मा, संजीव मौर्या, किरन तिवारी, शना सैफी, संगीता पुजारा, हरी शंकर, बजीघा खान, सोनम शर्मा, मीमांशा चौहान, अल्मा मलिक, राहुल सिंह बिष्ट, सहर बानो।
चतुर्थ वर्ष- जागृति गुप्ता।

एसआरएमएस मेडिकल कालेज में ट्रस्ट के चेयरमैन देव मूर्ति ने किया ध्वजारोहण।

पैरामेडिकल के विद्यार्थियों को एसआरएमएस ट्रस्ट के चेयररमैन देव मूर्ति ने प्रदान की छात्रवृत्ति।

Please follow and like us:
0

Leave a Reply